Prakash veg

Latest news uttar pradesh

दिवाली-छठ पूजा की तैयारी, त्योहार पर नहीं भटकेंगे यात्री हर समय मिलेगी UP रोडवेज बस

1 min read

दिवाली से लेकर छठ पूजा को लेकर दिल्ली व पूर्वांचल जाने वाली भीड़ उमड़ती है। इन शहरों को जाने वाले यात्रियों के लिए बसों की पुख्ता व्यवस्था की गई है। सात सौ बसों के बेड़े में रोडवेज ने पिछले दिनों हुई पीईटी परीक्षा को लेकर खामियों पर विचार विमर्श किया। रोडवेज अफसरों की मानें तो परीक्षा संचालन के दौरान बस संचालित करने में जो कमियां सामने आई, त्योहार पर इसे थामा जाएगा। रोडवेज ने बसों को रिजर्व में रखेगा। भीड़ बढ़ने पर अतिरिक्त बसों को जरूरत पड़ने पर किसी भी रूट पर भेजा जा सकें।

chhath puja 2021 full schedule of chhath puja 2021 panchang nahay khay  kharna date - Astrology in Hindi - Chhath Puja : दीपावली समाप्त होते ही छठ  पूजा की तैयारियां शुरू, जानें

परीक्षा में रोडवेज को बंपर कमाई हुई थी। मुरादाबाद डिपो में ही विभाग ने दो दिन में चालीस लाख रुपये की आय हुई थी। रोडवेज के आरएम मोहम्मद परवेज खां का कहना है कि 22 से 30 अक्तूबर तक बसों को लेकर खास तैयारियों रखेगा। दिवाली का त्योहार 24 को है जबकि इसके बाद छठ पूजा का पर्व शुरू हो जाएगा। दिवाली के मौके पर दिल्ली, लखनऊ, मेरठ, बरेली आदि मार्गो पर रोडवेज का फोकस रहेगा। दिवाली, धनतेरस के बाद यात्रियों का रुख पूर्वांचल गोरखपुर आदि की ओर रहेगा। लिहाजा रोडवेज ने लंबी दूरी की बसों को चलाने की तैयारी में जुटा है। पर्वो के चलते वर्कशॉप में खराब खड़ी बसों को दुरुस्त किया जा रहा है।

 

Diwali 2021 Diwali 2021 Mythology Of Diwali Vrat Puja | Diwali 2021: बेहद  खास है दिवाली व्रत, पढ़िए विधि और पौराणिक कथा

1. दिवाली के मौके पर दिल्ली, लखनऊ, मेरठ, बरेली आदि मार्गो पर रोडवेज का फोकस रहेगा
2. दिवाली, धनतेरस के बाद यात्रियों का रुख पूर्वांचल गोरखपुर आदि की ओर रहेगा। लिहाजा रोडवेज ने लंबी दूरी की बसों को चलाने की तैयारी में जुटा है।

तैयारी में परिवहन विभाग
दिवाली व अन्य त्योहारों पर बसों की कमी नहीं खलेगी। यात्रियों को कहीं जाने के लिए बस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रोडवेज ने इस बार दो सौ बसें रिजर्व में रखेगा। त्योहार पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए मुरादाबाद परिक्षेत्र में चार सौ बसों को विभिन्न रुटों पर रहेगी। जरुरत पड़ने पर रोडवेज प्रशासन रिजर्व बसों का विभिन्न मार्गो पर चलाएगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/