Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Positive Vibes on Rakhi : रक्षाबंंधन पर घर में पॉजिटिव माहौल बनाए रखने के लिए हर किसी याद रखनी चाहिए ये बातें

1 min read

रक्षाबंधन सिर्फ भाई-बहन के लिए नहीं बल्कि हर परिवार के हर सदस्य के लिए खास होता है। खुशियों के इस त्योहार के दौरान कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी बात पर घर का माहौल तनावपूर्ण हो जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप इस भावनाओं से भरपूर से इस त्योहार पर कोई ऐसी बात न निकल जाए, जिससे कि सभी का मूड खराब हो और रिश्ते अच्छे बनने की बजाय बिगड़ जाए। आइए, जानते हैं आज राखी पर आपको माहौल को पॉजिटिव बनाने के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Exquisite Rakhi Set of 5 | Winni.in

पुरानी बातें न निकालें 
सब परिवार साथ में बैठते हैं, तो मुमकिन है कि पुरानी बातें फिर से निकल आए। ऐसे में पुरानी लड़ाइयां, मतभेद के बारे में फिर से बात करके बहस बढ़ सकती है। ऐसे में अच्छा यही होगा कि पुरानी बातें न निकालें।

ये है राखी बांधने के सबसे शुभ मुहूर्त, 50 साल बाद बन रहा ऐसा योगः Know the  most auspicious time to celebrate Rakshabandhan - News Nation
ज्यादा उम्मीदें न थोपें 
रक्षाबंधन रिश्ते निभाने का दिन है। ऐसे में गिफ्ट्स या फिर किसी और लेन-देन के चक्कर में आकर ऐसी बातें न कहें, जिससे कि भाई या बहन को बुरा लगे। आपको उम्मीदों का बोझ किसी पर नहीं डालना है।

Rakhi Par Karen Upay | रक्षा-बंधन पर करे ये उपाय तो घर पर आयेगी लक्ष्मी
शिकायतें लेकर न बैठें 
त्योहार के दिन कभी न कभी कुछ चीजें मैनेंज नहीं हो पाती हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि ज्यादा शिकायतें लेकर न बैठें। कहीं कोई कमी रह भी गई है, तो उसे खुद ठीक करने की कोशिश करें।

इस अशुभ पहर में भाई को ना बांधें राखी, ज्योतिषी की चेतावनी

मजाक करें, उड़ाएंं नहीं 
जब दो परिवार या लोग साथ बैठते हैं, तो हंसी-मजाक होना आम बात है लेकिन इसके चक्कर में कभी भी किसी को ऐसी बातें न कहें, जिससे कि किसी को चोट पहुंचे। मजाक उड़ाने से आपकी इज्जत कम होती है। साथ ही घर का माहौल भी खराब होता है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.