Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Sadhna Gupta : मुलायम की पत्नी साधना थीं करोड़ों की मालकिन

1 min read

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता यादव का नौ जुलाई को निधन हो गया। मुलायम सिंह ने 2003 में साधना को आधिकारिक तौर पर अपनी पत्नी का दर्जा दिया था। साधना अपने पीछे पति मुलायम सिंह यादव, बेटे प्रतीक, बहू अपर्णा यादव के साथ-साथ एक पौत्र और एक पौत्री को भी छोड़ गईं।

मुलायम के हर दस्तावेज में  साधना का जिक्र
2003 के बाद से मुलायम सिंह यादव अपने हर सरकारी दस्तावेज में पत्नी के तौर पर साधना का जिक्र करते थे। उन्होंने अपने चुनावी हलफनामों में भी साधना का जिक्र किया है। 2019 के चुनावी हलफनामे में मुलायम ने साधना की संपत्ति और आय के बारे में भी बताया है।

दो करोड़ के गहने, जमीन और प्लॉट भी
साधना के नाम 7.50 किलोग्राम सोने के गहने दर्ज हैं। इसकी कीमत दो करोड़ 41 लाख रुपये है। इसके अलावा 17 लाख की कार है। साधना के नाम कुल दो करोड़ 97 लाख 65 हजार 742 रुपये की चल संपत्ति दर्ज है। इसके अलावा एक करोड़ 93 लाख की अचल संपत्ति है। इसमें लखनऊ के गोमती नगर स्थित आवास और कुछ प्लॉट शामिल है। साधना ने पति मुलायम सिंह यादव से छह लाख 75 हजार रुपये का कर्ज लिया था।

अब जानिए मुलायम सिंह यादव और साधना के रिश्तों के बारे में  
मुलायम सिंह यादव के साथ साधना गुप्ता ने दूसरी शादी की थी। इसके पहले उन्होंने साल 1986 को फर्रुखाबाद के व्यापारी चंद्रप्रकाश गुप्ता के साथ पहली शादी की थी। बाद में साधना और चंद्रप्रकाश अलग हो गए। साधना का झुकाव राजनीति की तरफ भी था। वह राजनीतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं। इसी दौरान उनकी मुलाकात मुलायम सिंह यादव से हुई। दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/