Prakash veg

Latest news uttar pradesh

हर्षल पटेल का ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने 10 रन के अंतर से जीता दूसरा टी20 अभ्यास मैच

1 min read

नॉर्थैम्पटन: तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के आतिशी अर्धशतक और कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने रविवार को  नॉर्थैम्पटनशायर को 10 रन के करीबी अंतर से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम महज 8 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद हर्षल पटेल की 36 गेंद में 54 रन की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन तक पहुंचने में सफल हुई।

 

139 रन पर ढेर हुई नॉर्थैम्पटनशायर की टीम
इसके बाद टीम इंडिया ने जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थैम्पटनशायर की टीम को 19.3 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई और 10 रन के करीबी अंतर से मैच गंवा दिया। भारत के लिए अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए। वहीं 1-1 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और वेंकटेश अय्यर के खाते में गया।

8 रन पर भारत ने गंवाए 3 विकेट
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका पहली ही गेंद पर संजू सैमसन के रूप में लगा। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी 7 रन बनाकर ग्लोवर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। इसके तीन गेंदबाद ग्लोवर ने सूर्यकुमार यादव को भी खाता खोले बगैर चलता कर दिया। ऐसे में टीम इंडिया का स्कोर 3 ओवर में 8 रन पर 3 विकेट हो गया।

दिनेश कार्तिक और ईशान किशन ने उबारा 
सस्ते में तीन विकेट गंवाने के बाद टीम को ईशान किशन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने संभालने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर टीम को 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर ईशान किशन 16 रन बनाकर हेल्डरिच का शिकार बने। इस तरह टीम इंडिया का स्कोर 51 रन पर 4 विकेट हो गया। इसके बाद कप्तान कार्तिक ने वेंकटेश अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 12वें ओवर की पहली गेंद पर कार्तिक 26 गेंद में 34 रन बनाकर हेल्डरिच का दूसरा शिकार बने। 75 रन पर 5 विकेट गंवाकर टीम इंडिया मुश्किल में नजर आने लगी।

MI vs RCB, Indian Premier League 2021: Harshal Patel Becomes First To Bag  Five-Wicket Haul Against Mumbai Indians In IPL | Cricket News

हर्षल पटेल ने जड़ा आतिशी अर्धशतक 
ऐसे में टीम के लिए हर्षल पटेल संकटमोचक बनकर उभरे। उन्होंने धीमी शुरुआत की और 15 गेंद में 10 रन बनाए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाया और स्कोर को 132 रन तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर 20 रन बनाकर अय्यर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर से हर्षल हल्ला बोलते रहे और 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हर्षल 36 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल ने अपनी पारी की अंतिम 19 गेंद में 44 रन जड़े।उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े। अंत में टीम इंडिया 8 विकेट पर 149 रन बना सकी।

नॉर्थैम्पटनशायर की भी खराब रही शुरुआत
150 रन का विजयी लक्ष्य नॉर्थैम्पटनशायर के सामने रखने के बाद गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने जवाबी हमला किया। दूसरे ओवर में ही विरोधी टीम को पहली झटका प्रसिद्ध कृष्णा ने रिकार्डो वेसकोंसेलोस के रूप में दिया। वो 5 रन बना सके। इसके बाद 30 के स्कोर पर कप्तान जोश कॉब को अर्शदीप ने चलता कर दिया।

शुरुआती झटकों के बाद नहीं थमा विकेट गिरने का सिलसिला
इसके बाद विकेटों के लगातार गिरने का सिलसिला चल निकला और नॉर्थैम्पटनशायर के बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहे। 54 रन पर नॉर्थैम्पटनशायर ने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की और टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। नॉर्थैम्पटनशायर के सबसे सफल बल्लेबाज सैफ जैब रहे उन्होंने 33 रन बनाए। उनके अलावा एमिलियो गे ने 22 और नाथन बक ने 18 रन की पारी खेली। 19.3 ओवर में नॉर्थैम्पटनशायर केवल 139 रन बनाकर ढेर हो गई।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/