Prakash veg

Latest news uttar pradesh

5 दिन में गिरेगी 31 महीने पुरानी उद्धव ठाकरे की सरकार! अब तक चुप रही BJP का प्लान तैयार

1 min read

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल पुथल के बीच भारतीय जनता पार्टी भी एक्शन मोड में नजर आने लगी है। खबर है कि पार्टी ने राज्य में बड़े सियासी बदलाव के लिए रणनीति तैयार कर ली है। साथ ही दावा किया जा रहा है कि इस सप्ताह महाराष्ट्र में नई सरकार की दस्तक हो सकती है। हाल ही में खबरें सामने आई थी कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर बैठकों का दौर जारी है।

उद्धव ठाकरे को कांग्रेस-एनसीपी ने 5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने का वादा  किया था? - BBC News हिंदी

आदेश का इंतजार!
रिपोर्ट के अनुसार, MVA सरकार को गिराने के लिए भाजपा आलाकमान की तरफ से आदेश का इंतजार कर रही है। शिवसेना में फूट और भाजपा या मनसे के साथ जाने को लेकर एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि वह असली शिवसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो भाजपा या मनसे के साथ मिलने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

उन्होंने कहा कि विशेष सत्र में बागियों के नहीं आने से अगर सरकार गिरती है और नया सीएम चुना जाता है, तो वह तत्काल नए स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर देंगे, जो शिंदे की अगुवाई वाले गुट को असली सेना के रूप में मान्यता देंगे। नेता ने कहा कि योजनाओं का फुलप्रूफ होना जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘जब देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के साथ अल सुबह शपथ ली और सरकार दो दिनों से कम समय के लिए चली, हमें ऐसे हालात नहीं चाहिए।’

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.