Prakash veg

Latest news uttar pradesh

ब्लैक और व्हाइट समेत Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार में मिलेंगे ये 4 कलर ऑप्शन, आपको कौन सा पसंद

1 min read

किआ (Kia) भारतीय बाजार के इलेक्ट्रिक व्हीकल कार सेगमेंट में EV6 के साथ एंट्री लेगी। इस कार को पिछले साल दक्षिण कोरियाई बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। ये किआ द्वारा तैयार पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी है। माना जा रहा है कि जून के पहले सप्ताह में इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसकी प्री-बुकिंग 26 मई से शुरू होगी। इसे 2022 यूरोपीय कार ऑफ द ईयर का दर्जा मिल चुका है। नई रिपोर्ट्स से पता चला है कि इस इलेक्ट्रिक कार में रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि भारतीय में इसकी लिमिटेड यूनिट भी बेची जाएंगी।

Kia EV6: Kia's first and new electric car will be entered in India soon, booking will start from this day । Kia EV6: भारत में जल्द होगी Kia के पहले और नए

भारत में सिर्फ 100 यूनिट की बिक्री होगी
भारत में नई किआ EV6 की सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएंगी। माना जा रहा है कि इसकी बुकिंग शुरू होते ही कुछ ही मिनट या घंटे में खत्म हो सकती है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है, लेकिन किआ की इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदन के लिए किस्मत का बुलंद होना जरूरी है। EV6 के अलावा कंपनी ने EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 वाटर और EV6 अर्थ नाम का ट्रेडमार्क भी करने वाली है।

Kia EV6 Electric Car Revealed Booking Open 510KM Range 740Nm Torque Specifications Features Design, किया की इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में चलेगी 510 किलोमीटर, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 100 ...

500km से भी ज्यादा होगी रेंज
किआ EV6 में कितनी रेंज होगी इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक कार को देखते हुए इसकी रेंज सबसे ज्यादा दे सकती है। माना जा रहा है कि अगर 58 किलोवाट-आर बैटरी पैक भी किआ EV6 को मिलता है तो ये 170 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगी। इससे गाड़ी की सिंगल चार्ज में रेंज 500Km से भी ज्यादा हो जाएगी। इसमें फास्ट चार्जर मिलेगा, जो 20 मिनट में ही कार को 80% तक चार्ज कर देगा।

First drive review: 2022 Kia EV6 electric car is a hoot, and it hits reset for the brand

फास्ट चार्जिंग और ज्यादा स्पेस मिलेगा
EV6 को किआ के नए डेडिकेटेड EV प्लेटफॉर्म E-GMP पर तैयार किया गया है। यह अपने ग्राहकों को प्रीमियम मोबिलिटी सॉल्यूशन देने के लिए तैयार है। किआ ने कहा, “किआ की अब तक का सबसे हाईटेक EV6 ट्रू गेम-चेंजर है। इसे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को मजेदार, सुविधाजनक और सुलभ बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।” इसमें रियल वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज, अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग कैपेबिलिटीज और ज्यादा स्पेस के साथ हाईटेक इंटीरियर मिलेगा।

पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल
किआ EV6 में LED DRLs स्ट्रि, LED हेडलैंप्स, सिंगल स्लैट ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, ग्लॉस ब्लैक फिनिश वाला चौड़ा एयरडैम, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, ब्लैक्ड-आउट पिलर्स और ORVMs, टेललाइट्स और डुअल टोन बंपर्स दिए गए हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नया दो स्पोक वाला मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए टच कंट्रोल, ट्रांसमिशन के लिए रोटरी डायल और सेंटर कंसोल पर लगा स्टार्ट-स्टॉप बटन मिलेंगे। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला, टाटा नेक्सन, हुंडई कोना, MG ZS इलेक्ट्रिक से होगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/