Prakash veg

Latest news uttar pradesh

LSG vs PBKS : क्विंटन डीकॉक की ‘ईमानदारी’ और संदीप शर्मा का पीठ थपथपाना

1 min read

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मैच दर मैच मज़बूत होती दिख रही है. ये पहले कप्तान केएल राहुल के रनों की बदौलत जीत हासिल करती रही है, तो शुक्रवार को गेंदबाज़ों ने करामात दिखाई और टीम को पॉइंट टेबल में सीधे तीसरे पायदान पर ले पहुंचे.

पावरप्ले में लखनऊ के मुक़ाबले पंजाब किंग्स ने कहीं बेहतरीन बल्लेबाज़ी की और एक विकेट पर 46 रन बना लिए. अब 14 ओवर में 108 रन ही जीत के लिए चाहिए थे.

IPL 2022, PBKS Vs LSG: Lucknow Super Giants Beat Punjab Kings By 20 Runs In  Pune - Highlights

लेकिन रवि बिश्नोई ने शिखर धवन को आउट किया और क्रुणाल पंड्या ने बहुत कंजूसी से गेंदें डालीं. चार ओवरों में केवल 11 रन दिए दो विकेटें भी लीं.

तो यहां से पंजाब के बल्लेबाज़ों के लिए थोड़ा तेज़ खेलना वो मजबूरी थी जिससे रन गति लगातार बढ़ती रहे. और लखनऊ के गेंदबाज़ों ने इसका भरपूर फायदा उठाया.

जॉनी बेयरिस्टो, लियम लिविंग्स्टोन और ऋषि धवन ने थोड़ी-थोड़ी देर के लिए बल्ले से गेंद को हिट करने की अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया लेकिन इनमें से कोई भी अंत के ओवरों तक नहीं टिक सका. इसके साथ ही मैच का नतीजा 20 रनों से लखनऊ के पक्ष में जा मुड़ा.

क्विंटन डीकॉक-दीपक हुडा के बीच साझेदारी

बल्लेबाज़ी के दौरान दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर ये रहा कि जहां पंजाब के बल्लेबाज़ एक दूसरे के साथ बड़ी साझेदारी निभाने से चूक गए वहीं लखनऊ की ओर से दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डीकॉक ने [46 रन, 37 गेंद, 4×4, 2×6] और दीपक हुडा [34 रन, 28 गेंद, 1×4, 2×6] के साथ बेशकीमती 85 रन जुटाए.

IPL 2022 PBKS vs LSG Live Streaming: Lucknow or Punjab, who will win, know  when and where to watch the match?

13 का चक्कर…

मैच का 13वां ओवर दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम साबित हुआ. मिडिल ओवरों में जब रन गति को तेज़ करने की शुरुआत करनी थी तब दोनों ही टीमों को ’13 के चक्कर’ का सामना करना पड़ा. पहले इसी 13वें ओवर में लखनऊ के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ.

पिच पर जम चुके क्विंटन डीकॉक इसी 13वें ओवर में 85 रन की साझेदारी निभाकर आउट हुए. और यहां से 13 रन बनने में पांच खिलाड़ी पवेलियन लौट गए.

ठीक इसी तरह जब पंजाब की बैटिंग आई तो 13वें ओवर में लियम लिविंग्स्टोन का आउट होना टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. क्योंकि तब तक वे बेयरिस्टो के साथ 30 रनों की अहम साझेदारी कर चुके थे. यहां से अगले 29 रनों में पांच खिलाड़ी पंजाब के भी आउट हो गए.

अंतर केवल इतना रहा कि लखनऊ ने छोटा स्कोर करने के बाद भी उसे अपने गेंदबाज़ों की मदद से बचा लिया.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/