Prakash veg

Latest news uttar pradesh

बीजेपी सांसद ने कहा, यूपी के बाद बंगाल में हमारी मदद करेगा एआईएमआईएम

1 min read

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब ऑल इंडिया इत्तेहादुल मजलिस-ए-मुसलिमीन (एआईएमआईएम) को भारतीय जनता पार्टी की ‘बी’ टीम क़रार दिया था और कहा था कि वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 बीजेपी को मदद पहुँचाने के लिए लड़ेगी तो इसके नेता असदउद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। लेकिन अब बीजेपी के ही एक सांसद ने यही बात कही है।

 

क्या कहा साक्षी महाराज ने?

 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा, “यह ईश्वर की कृपा है, भगवान उन्हें शक्ति दें। उन्होंने पहले बिहार में हमारी मदद की, अब वे उत्तर प्रदेश और बाद में पश्चिम बंगाल में हमारी मदद करेंगे।”

 

बता दें कि असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी पर यह आरोप पहले भी कई बार लग चुका है कि वह उम्मदीवार उन जगहों पर खड़े करती है जहाँ ग़ैर-बीजेपी दल मजबूत स्थिति में होते हैं, वह पार्टी उम्मीदवार इस तरह खड़े करती है कि वह मुसलिम वोट ले जाए, दूसरे ग़ैर-बीजेपी दलों को मुसलिम वोट के बँटने से बीजेपी को फ़ायदा होता है।

एआईएमआईएम के ख़िलाफ़ इमाम सगंठन

 

बीते दिनों पश्चिम बंगाल इमाम एसोसिएशन ने राज्य के मुसलमानों से अपील की थी कि वे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में एआईएमआईम को वोट न दें। एसोसिएशन के मुहम्मद याहया ने कहा था कि एआईएमआईएम को गया हर वोट बीजेपी को जाएगा। उन्होंने सवाल उठाया था कि आख़िर क्यों हैदराबाद का एक राजनेता ऐसे राज्यों में चुनाव लड़ने जा रहा है, जहाँ बीजेपी को विपक्ष से कड़ी चुनौती मिल रही है।

 

याहया की अपील अहम इसलिए है कि पश्चिम बंगाल में मुसलमानों की आबादी लगभग 27 प्रतिशत है और लगभग 100 सीटें ऐसी हैं, जहाँ मुसलमान चुनाव नतीजों को प्रभावित करने की स्थिति में हैं।

 

इसके पहले ममता बनर्जी ने भी ओवैसी पर इसी तरह के आरोप लगाए थे। इसके अलावा राज्य के सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत राय ने कहा था,

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *