Prakash veg

Latest news uttar pradesh

यूक्रेन में फंसे 5 छात्र पहुंचे लखनऊ एयरपोर्ट, बच्चों से लिपटकर रो पड़े परिजन

1 min read

यूक्रेन में फंसे 5 छात्र लखनऊ पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों ने जब अपने अभिभावकों को देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। एयरपोर्ट पर पूरा माहौल गमगीन हो गया। वहीं परिजन भी अपने बच्चों को अपने पास पाकर फूले नहीं समाए। बच्चों को गले लगाकर परिजन भी रोते हुए नजर आए।

यूक्रेन में फंसे छात्रों को एयरपोर्ट पर देख रो पड़े परिजन

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को अपने देश लाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। मंगलवार को दो और विमान छात्रों को लेकर नई दिल्ली पहुंच गए। वहीं अब तक 6 विमान भारतीय छात्रों को यूक्रेन से भारत ला चुके हैं। वहीं कल सातवां विमान भारतीय छात्रों को लेकर पहुंचेगा। इसी बीच मंगलवार को यूक्रेन में फंसे 5 छात्र लखनऊ पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों ने जब अपने अभिभावकों को देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। एयरपोर्ट पर पूरा माहौल गमगीन हो गया। वहीं परिजन भी अपने बच्चों को अपने पास पाकर फूले नहीं समाए। बच्चों को गले लगाकर परिजन भी रोते हुए नजर आए।

छात्रों ने भारत सरकार का शुक्रिया किया

वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों ने भारत सरकार का शुक्रिया किया। भारत सरकार के खर्चे से राजधानी 5 छात्र लखनऊ पहुंचे हैं। रूस के हमले के बाद ये छात्र यूक्रेन में फंसे थे। जिसके बाद भारत सरकार की ओर से लगातार ऑपरेशन गंगा के तहत छात्रों का स्वदेश लाया जा रहा है। वहीं यूक्रेन से आने वाले बच्चों को घर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने अमौसी एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क बनवाई है। इंटरनेशनल और नेशनल फ्लाइट्स पर नजर रखी जा रही है।

एयरपोर्ट पर आठ-आठ घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी

एयरपोर्ट पर आठ-आठ घंटे के शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यूक्रेन में फंसे लखनऊ के बच्चों की मदद के लिए डीएम अभिषेक प्रकाश ने एडीएम फाइनेंस विपिन मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया है। उनके नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम राहत आयुक्त कार्यालय के अधिकारियों से समन्वय बनाकर बच्चों को सुरक्षित घर पहुंचाने के प्रयास में जुटी है। इसके साथ ही एसडीएम सरोजनीनगर को भी सतर्क किया गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/