Prakash veg

Latest news uttar pradesh

आज का राशिफल 03-02-2022 : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, क्या बरतनी होगी सावधानी

1 min read

मेष राशि – आज आपके मित्रमंडल में नये मित्रों का समावेश होने की संभावना है । नये मित्रों का साथ आप में नया उत्साह जागृत करेंगे और आप उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । आप उनके साथ अपने विचारों और रुचि संबंधी भी बातचीत करेंगे। आज की शाम आप मौजमस्ती और मनोरंजन के साथ बिताएँगे ।

वृषभ राशि – आधिपत्य की भावना पर अंकुश रखने की गणेशजी सलाह देते हैं । यह भावना आपके निजी जीवन पर प्रभाव न डाले इसका ध्यान रखना पड़ेगा । अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी के प्रति थोड़ा औदार्य एवं विशाल मन रखने की कोशिश करने की सलाह देते हैं । यदि ऐसा करेंगे तो आप प्रणय में आनंद का अनुभव कर सकेंगे ।

मिथुन राशि – आज आपके हाथ से कोई धार्मिक कार्य होगा अथवा धार्मिक स्थान की मुलाकात लेना संभव बनेगा । धर्म या आध्यात्मिक कार्य के पीछे धन खर्च होगा। इन सभी के पीछे दैनिक कर्तव्य की तरफ लापरवाह न रहने की सलाह देते हैं ।

कर्क राशि – आप अपनी वाकपटुता से लोगों का दिल जीत लेंगे । आपकी वक्तृत्वकला आपके लिए लाभदायक साबित होगी । ननिहाल पक्ष में किसी सदस्य के साथ वाद-विवाद या मनमुटाव के प्रसंग खड़े होने की संभावनाएँ हैं, परंतु दिमाग शांत रखकर धैर्यपूर्वक आप मानसिक अस्वस्थता दूर कर सकेंगे ।

सिंह राशि – प्रतिकूलताएँ और कठिनाइयों का पूरी ताकत से सामना कर सकेंगे । कैसी भी परिस्थिति में से विजेता होकर बाहर आना आपका अंतिम ध्येय है । ऐसी संभावना है कि व्यापार धंधे में तीव्र प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा । व्यक्तिगत जीवन में आज परिस्थिति अनूकूल रहेगी ।

कन्या राशि – आज के दिन आप जीवन को पूर्णतः भोग लेने के मूड़ में होंगे । काम से मुक्त होकर आज आप आराम करने के मूड़ में रहेंगे । मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताकर संतोष की भावना और मानसिक शांति अनुभव करेंगे । ध्यान और योग जैसी प्रवृत्तियाँ भी आपको मानसिक शांति और स्थिरता देंगे ।

तुला राशि – आप नए विषयों मे ज्ञान प्राप्त करना शुरू करेंगे । शारीरिक स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे । मित्रों के साथ बातचीत में अधिक आत्मीयता और रुचि रखेंगे जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा। निकटवर्ती स्वजनों के सानिध्य से आप आनंदित रहेंगे ।

वृश्चिक राशि – नए विषय सीखने की रुचि होगी । गणेशजी आपको अत्यधिक अपेक्षा न रखने और हर जगह माथा न मारने के लिए कहते हैं । क्योंकि उससे आपकी छाप बिगड़ने की संभावना है । ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों और सहकर्मियों के साथ संघर्ष से बचने की सलाह है । संक्षेप में कहें तो आज का दिन संभालने जैसा है ।

धनु राशि – दुःखभंजन की भूमिका में आप लोगों के दुःख और समस्याओं में सहभागी बनेंगे । और उनकी तकलीफें कम करने में मदद करेंगे । लोग आपके समक्ष अपना मन हल्का करेंगे । आप अन्याय का विरोध करेंगे और उसके विरोध उत्साहपूर्वक संघर्ष करेंगे ।

मकर राशि – आज आप भविष्य के संबंध में थोड़ा-सा विचार करेंगे और भावी योजनाएँ निर्मित करने में आज का दिन व्यतीत करेंगे । अपनी योजनाओं को अमल में लाने के लिए आज अनुकूल समय होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं । अपने निकटतम व्यक्तियों के समक्ष भावनाएँ अभिव्यक्त करेंगे ।

कुंभ राशि – पुरानी वस्तुओं के प्रति नये दृष्टिकोण आपके कार्य को अधिक रुचिकर बनाने में मदद करेंगे। आप अपने कार्य में अधिक परिणामों की वृद्धि कर सकेंगे । आकस्मिक धन लाभ की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । आपका ज्ञान समृद्ध होगा । इन सभी बातों के साथ दिन सफल बनाने के लिए कहते हैं।

मीन राशि – आपको अचानक ही पैसे का मूल्य समझ में आएगा, जिससे आप बचत को अधिक महत्त्व देंगे और मितव्ययीतापूर्वक पैसे खर्च करने का आयोजन करेंगे । खर्च बढ़ने की संभावना है । परंतु थोड़े ही दिनों में आप अंकुश में ले लेंगे । गणेशजी आपको लघु बचत योजना में निवेश करने की सलाह देते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.