Prakash veg

Latest news uttar pradesh

अब मास्क पहने हुए अनलॉक करें आईफोन, यह फीचर ऐसे करेगा काम

1 min read
कोरोना महामारी शुरू होने के बाद सबसे ज्यादा मास्क से दिक्कत चश्मा पहनने वालों और आईफोन वालों को हुई है। मास्क पहनने के कारण आईफोन यूजर्स अपना फोन अनलॉक नहीं कर पा रहे थे, लेकिन एपल ने अब इस समस्या का समाधान कर दिया है।
मास्क पहने यूजर भी कर पाएंगे iPhone का Face Unlock, जानिए कैसे करेगा काम | iOS  15.4 beta has revealed Apple may soon allow Face ID to work with masks tech  news ANP

आईफोन के यूजर्स अब मास्क पहनने के बाद भी अपने आईफोन को फेस आईडी से अनलॉक कर सकेंगे। इसके लिए एपल ने iOS 15.4 का बीटा वर्जन जारी किया है। एपल ने कहा है कि iOS 15.4 के बीटा वर्जन के यूजर्स अब अपने आईफोन को मास्क के साथ भी अनलॉक कर सकेंगे।

मिलेगा यूनिवर्सल कंट्रोल
बीटा टेस्टिंग के बाद इसका अपडेट सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। एपल ने  iOS 15.4 के बीटा के साथ iPadOS 15.4 और macOS Monterey 12.3 का भी बीटा वर्जन जारी किया है। नए अपडेट में आईपैड और मैकबुक के लिए सबसे बड़ा अपडेट यूनिवर्सल कंट्रोल का आया है। मास्क के साथ भी आईफोन को अनलॉक करने के लिए एपल ने अपनी फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी को अपग्रेड किया है।

मास्क के साथ आईफोन को अनलॉक करने के लिए कैसे करें सेटिंग

यदि आप बीटा यूजर हैं तो अच्छी बात है और नहीं हैं तो आप बीटा ज्वाइन कर सकते हैं। इसके अलावा आप जेनरल अपडेट के लिए भी इंतजार कर सकते हैं। फिलहाल इस फीचर को आईफोन में एक्टिव करने के लिए फोन को बूट करना होगा। बेहतर यही होगा कि आप पब्लिक अपडेट का इंतजार करें।
Apple iPhone will be unlock even wearing a masks : मास्क लगाने पर नई तरह से  अनलॉक होगा iPhone, ऐपल ला रहा अपडेट - Navbharat Times

पब्लिक अपडेट आने के बाद सेटिंग में फेस आईडी एंड पासकोड में जाकर Use Face ID With a Mask के फीचर को ऑन करना होगा। सेटअप के दौरान आपको मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। आप जिस तरीके से पहले से फेस आईडी को एक्टिव करते आ रहे हैं, iOS 15.4 के साथ भी आपको वैसे ही एक्टिव करना होगा।

यहां एक बड़ी बात यह है कि मास्क के साथ फेस आईडी सिर्फ iPhone 12 सीरीज और उससे ऊपर यानी आईफोन 13 सीरीज के लिए ही है। फिलहाल इसे आईपैड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं कराया गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/