Prakash veg

Latest news uttar pradesh

इस बार गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटे देरी से होगी शुरू, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

1 min read

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष की गणतंत्र दिवस परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। हर वर्ष परेड सुबह दस बजे शुरू होती थी, मगर इस बार साढ़े दस बजे शुरू होगी। झांकियां लालकिले तक जाएंगी, जबकि दस्ते (टुकडिय़ां) नेशनल स्टेडियम पर ही रूकेंगे।

Amar Ujala Exclusive This Time Republic Day Parade Will Start Half An Hour  Late Due To Corona Protocol - अमर उजाला एक्सक्लूसिव: इस बार गणतंत्र दिवस की परेड  आधा घंटे देरी से

इस बार गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। कोरोना प्रोटोकॉल व श्रृद्धांजलि सभा के चलते परेड शुरू होने में देरी होगी। आजादी के 75 वर्ष में पहली बार ऐसा हो रहा है कि परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। दूसरी तरफ गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी(बम) मिलने से गणतंत्र दिवस की परेड को सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। हालत ये है कि परेड रूट की बम निरोधक दस्ते से दिन में दो बार चेकिंग करवाई जा रही है। इस बार सुरक्षा व्यवस्था को बहुत ही कड़ा किया गया है।

नई दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष की गणतंत्र दिवस परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। हर वर्ष परेड सुबह दस बजे शुरू होती थी, मगर इस बार साढ़े दस बजे शुरू होगी। झांकियां लालकिले तक जाएंगी, जबकि दस्ते (टुकडिय़ां) नेशनल स्टेडियम पर ही रूकेंगे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बार कोरोना प्रोटोकाल व श्रृद्धाजलि सभा के कारण परेड देरी से शुरू होगी। अभी परेड का जो अभ्यास चल रहा है उसमें भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जा रहा है। झांकियां व दस्ते में शामिल जवान व कलाकारों को किसी से मिलने नहीं जा रहा है और न ही उनके पास किसी को जाने दिया जा रहा है। वह बस में आते हैं और अभ्यास में शामिल होकर वापस बस से चले जाते हैं। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में शाहिद हुए पुलिसकर्मियों को इंडिया गेट पर श्रृद्धाजलि दी जाएगी। इस कारण परेड लेट होगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/